Nazdiki CNG Pump Kahan Par Hai कैसे पता करे

क्या आप “Nazdiki CNG Pump” के बारे में जानना चाहते हो, और आपको अपनी गाड़ी में CNG भरभाना है। तो इस लेख को जरूर पढ़े। इस लेख में मैंने “Nazdiki CNG Pump Kahan Par Hai” इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

यदि आप Nazdiki CNG Pump के बारे में इस लेख को पूरा पढ़ लोगे, तो आप हिंदुस्तान के किसी भी स्थान से यह पता कर सकते होNazdiki CNG Pump Kahan Par Hai” कौन सा है।

और कितनी दूर है। जैसे – जैसे आज के समय में CNG गाड़िया तेजी से बढ़ रही है उसी तरह से CNG PUMP भी बढ़ रहे है। लेकिन लोगो को यह पता नहीं होता है।

की CNG Pump Kahan Par Hai” तो इस लेख के माध्यम से आप यह जान सकोगे की आपके नजदीक में CNG PUMP” कौन सा है और कहा पर है। और कितनी दूर है तो CNG PUMP कहा पर यह जानने के लिए की इस लेख को आगे अंत तक पढ़िए।

Nazdiki CNG Pump Kahan Par Hai

Near By CNG PUMP देखने के लिए सबसे पहले Chrome APP को Open करे, उसके बाद Search Box दिखाई देगा इसपर क्लिक करे, फिर आपको Search Bar में CNG PUMP लिखना है और Enter के बटन पर क्लिक करना है।

उसके बाद Maps का OPTION दिखाई देगा इसपर क्लिक करे, उसके बाद Open Now पर क्लिक करके Direction SELECT करे।

फिर Car या Bike को चुने और Start पर क्लिक करे, उसके बाद Got It पर क्लिक कर दे और Dismiss पर क्लिक करके दिशा select करे उसके बाद आपका Nazdiki CNG Pump मिल जायगा।

Nazdiki CNG PUMP कैसे पता करे

Nazdiki CNG PUMP जानने के लिए अपने Phone में Google या Chrome Open करे, और CNG Pump लिखे। उसके बाद आपको MAPS में Nazdiki CNG PUMP दिखाई दे जायगा। यदि आप Nazdiki CNG PUMP कहा पर जानना चाहते है, पढ़िए।

  • 1 सबसे पहले Chrome APP Open करे
  • 2 Search Box पर क्लिक करे
  • 3 Search Bar में CNG PUMP लिखकर एंटर करे
  • 4 Maps के Option पर क्लिक करे
  • 5 Open Now पर क्लिक करे
  • 6 Direction पर क्लिक करे
  • 7 अब Car या Bike चुने
  • 8 Start पर क्लिक करे
  • 9 Got It पर क्लिक करे
  • 10 Dismiss पर क्लिक करे
  • 11 फिर दिशा select करे
  • 12 आपका Near By CNG PUMP मिल जायगा

अब आप Nazdiki CNG PUMP के बारे में कैसे पता करे, यह पढ़ चुके है, यदि आपको अभी भी परेशानी हो रही है। और आप विस्तार से जानना चाहते है की Nazdiki CNG PUMP कहा पर है, तो आगे पढ़िए।

1. सबसे पहले Chrome APP Open करे

अपने Nazdiki CNG PUMP को पता करने के लिए सबसे पहले अपने फ़ोन में इंटरनेट चालू करे उसके बाद किसी भी browser को OPEN करे यदि आप गूगल चलाते है तो आप को ओपन करे यदि आप क्रोम को चलाते है तो Chrome APP Open करे।

आपको समझने में आसानी हो इसलिए मैंने ऊपर फोटो में आपको दिखा दिया है की आपको क्रोम APP को ओपन करना है। chrome App को open करने के लिए एक बार chrome एप्प पर ऊँगली मारे।

2. Search Box पर क्लिक करे

chrome App open होने के बाद आपको एक पूरा chrome App का होम पेज दिखाई देगा इस होम पेज में आपको बहुत से ऑप्शन मिलेंगे। जैसे की आपको अपनी प्रोफाइल का फोटो दिखाई देगा।

होम का बटन दिखाई देगा लेकिन इन सभी ऑप्शन में से आपको सिर्फ search box को देखना है और इस सर्च बॉक्स पर एक बार क्लिक करना है जब आप सर्च बॉक्स पर क्लिक कर डोज उसके बाद आगे जानने के लिए आगे पढ़े।

3. Search Bar में CNG PUMP लिखकर एंटर करे

जब आप सर्च बॉक्स पर क्लिक कर दोगे उसके बाद आपको पूरी खाली लाइन दिखाई देगी आपको खाली लाइन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके फ़ोन का कीबोर्ड ओपन होगा।

जब आपके फ़ोन में कीबोर्ड ओपन हो जाए उसके बाद आपको अपने ऊँगली से “cng pump” लिखना है cng pump लिखने के बाद आपको सर्च करना है क्रोम पर सर्च करने के लिए आपको एंटर बटन पर क्लिक करना है एंटर बटन आपके कीबोर्ड पर होता है तो इस पर क्लिक कर दे।

4. Maps के Option पर क्लिक करे

जब आप cng pump लिख कर एंटर कर दोगे उसके बाद आपको क्रोम में बहुत कुछ दिखाई देगा लेकिन आपको यहाँ पर किसी भी option पर क्लिक नहीं करना है आपको सिर्फ यहाँ पर maps लिखा हुआ देखना है।

जब आप cng pump लिख कर सर्च करोगे उसके बाद आपको maps ऊपर एक लाइन में लिखा हुआ दिखाई देगा आपको समझने में आसानी हो इसलिए मैंने ऊपर फोटो में आपको दिखा दिया है यहाँ पर आपको देख लेना है और maps पर क्लिक कर देना है।

5. Open Now पर क्लिक करे

जब आप maps पर क्लिक करोगे उसके बाद आपको क्रोम आपके फ़ोन के maps app में पंहुचा देगा अब आपको यहाँ पर भी बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे यहाँ पर आपको ओपन नाउ पर क्लिक करना है।

जब आप Open Now पर क्लिक करोगे उसके बाद आपको बही पंप दिखाई देंगे जो खुले हुए है अगर कोई पंप बंद है और वह अब चल नहीं रहा है तो वह दिखाई नहीं देगा।

6. Direction पर क्लिक करे

तो जब आप open now पर क्लिक कर दोगे उसके बाद आपको बहुत से CNG PUMP Near Me Location के दिखाई देंगे। अब आपको अपने इस Near By CNG PUMP में से किसी एक के आगे Direction का ऑप्शन मिलेगा इसपर क्लिक करना है।

जब आप Direction के ऑप्शन पर क्लिक करोगे उसके बाद आपको एक नया पेज दिखाई देगा तो अब आगे जाने के बाद आपको क्या करना है और कैसे पम्प पर जाने के लिए Location देखने है यह जाने के लिए अभी और आगे पढ़े।

7. अब Car या Bike चुने

Direction पर क्लिक करने के बाद जब आप नए पेज पर आओगे तो सबसे पहले ऊपर आपको बहुत से फोटो दिखाई देंगे जैसे के कार के bike के train के और पैदल यात्रा के तो यहाँ पर आपको एक फोटो पर क्लिक करना है।

यदि आप CNG PUMP पर कार से जाने बाले हो तो कार पर क्लिक करे यदि आप bike से CNG PUMP पर जाने बाले हो तो bike पर क्लिक करे और अगर आप CNG PUMP पर पैदल जाने बाले हो तो पैदल यात्रा करने बाले फोटो पर क्लिक करे।

8. Start पर क्लिक करे

उसके बाद आपको अब अपने फ़ोन के नीचे साइड मे देखना है नीचे भी आपको बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे तो नीचे आपको start बटन पर क्लिक करना है।

start बटन आपको नीले रंग का दिखाई देगा जो आप ऊपर फोटो में भी देख सकते हो यह बटन आपको आपके फ़ोन में कुछ दूसरे रंग का भी दिखाई दे सकता है, तो आपको Start पर क्लिक कर देना है।

9. Got It पर क्लिक करे

start बटन पर क्लिक करने के बाद आपको एक मेसेज दिखाई देगा आपको इसको पढ़ना है अगर नहीं पढ़ना चाहते है तो इसको छोड़ भी सकते है तो इसको छोड़ने या हटाने के लिए आपको Got It पर क्लिक करना है।

यदि आपको इंग्लिश में Got It पढ़ना नहीं आता है तो आपको समझने में कोई परेशानी न हो इसलिए मैंने ऊपर आपके लिए फोटो लगा दिया है आपको इस फोटो को देख कर समझ जाना है की Got It कौन सा option है।

10. Dismiss पर क्लिक करे

Got It पर क्लिक करने के बाद आपको एक और पूरा मेसेज दिखाई देगा यह मेसेज पहले के मेसेज से बढ़ा होगा आपको इसको भी पढ़ना नहीं है आपको इसको हटा देना है हटाने के लिए आपको Dismiss पर क्लिक करना है।

Dismiss का बटन आपको नीले रंग का दिखाई देगा यह बटन आपके फ़ोन में दूसरे रंग का भी दिखाई दे सकता है तो आपको किसी भी रंग का दिखाई दे आपको Dismiss पर क्लिक करने है।

11. फिर दिशा select करे

Dismiss पर जब आप क्लिक कर दोगे उसके बाद आपको आपके फ़ोन से पूरा मेसेज दिखाई नहीं देगा वह हट जायगा तो अब हटने के बाद आपको आगे किया करना है यह जानने के लिए पहले नीचे फोटो को देखे और आगे पढ़े।

फोटो में आप देख सकते हो की आपको फोटो में एक दिशा निर्देशक दिखाई देता होगा आपको इस दिशा निर्देशक पर क्लिक करना है इसपर क्लिक करने के बाद आगे पढ़े।

12. आपका Near By CNG PUMP मिल जायगा

जब आप दिशा निर्देशक पर क्लिक करोगे उसके बाद आप का काम पूरा हो जायगा अब आपको कुछ भी करने की जरुरत नहीं है आपको अब देखना है की आपका Near By CNG PUMP कितनी दूर है और आप कितनी देर में पहुच सकते हो।

तो आप पास के CNG PUMP पर कितनी देर में पहुंच सकते हो और कितनी दूर है, यह देखने के लिए आपको ऊपर फोटो को देखना है, इसमें आपको एरो के निशान से दिखाया है। की इसमें आपको Time भी दिखाई देता होगा और आपको किलो मीटर भी दिखाई देता होगा। तो आप यह सब कुछ देखने के बाद अब Location देखते हुए आप CNG PUMP पर जा सकते हो।

CNG Pump Kahan Par Hai

CNG Pump Kahan Par Hai यहाँ पता करने के लिए अपने फ़ोन में इंटरनेट चालू करके Maps App खोले और CNG Pump लिखे उसके बाद आपको आपके Nazdiki CNG Pump की Location मिल जायगी।

निष्कर्ष

इस लेख में Nazdiki CNG PUMP कहा पर कैसे पता करे इसके बारे में जानकारी दी है में उम्मीद करता हु, आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और पूरी जानकारी आपके लिए काम की रही होगी।

यदि Nazdiki CNG PUMP कहा पर है यह पूरा पोस्ट पढ़ने के बाद भी आपको कुछ परेशानी हो रही है तो आप मुझे कमेंट करे में आपको आपके प्रश्न का जबाब दूंगा। इस तरह की और जानकारी प्राप्त करने के लिए मेरे Whatsapp ग्रुप को भी ज्वाइन करे।

Post a Comment

0 Comments